प्रदेश

पी.जी. कॉलेज के छात्र कुलदीप बैरागी हिंदी विषय से NET/JRF परीक्षा में हुए उत्तीर्ण

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर  २० जनवरी ;अभी तक;  राजीव गाँधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने बताया है कि एन.एस.एस. स्वयंसेवक एवं हिंदी विभाग के एम.ए. (हिंदी) विषय के छात्र कुलदीप बैरागी ने दिसम्बर 2023 में आयोजित नेट परीक्षा प्रथम प्रयास में ही उत्तीर्ण करते हुए जूनियर रिसर्च फैलोशिप (जे.आर.एफ.) हेतु क्वालीफाई किया है। स्नातक स्तर पर बी.एस.सी विषय से उत्तीर्ण होकर मातृभाषा हिन्दी के प्रति अगाध प्रेम के कारण कुलदीप ने एम.ए. (हिन्दी) से करने का निर्णय लिया और प्रथम प्रयास में ही कुलदीप ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर सहायक प्राध्यापक बनने की पात्रता हासिल की।

वहीं जेआरएफ क्वालिफ़ाई कर पी.एच.डी. के दौरान प्राप्त होने स्कॉलरशिप की पात्रता को भी हासिल किया।

महाविद्यालय में आयोजित संस्कृत संभाषण वर्ग के समापन समारोह में समागत मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक श्री अरुण जी जैन, संस्कृत भारती मन्दसौर के अध्यक्ष श्री पुरुषोत्तम जी मोड, महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री नरेश चन्दवानी, प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा एवं संस्कृत विभाग अध्यक्ष डॉ. के.आर. सूर्यवंशी ने कुलदीप बैरागी को पुष्पमाला एवं शील्ड द्वारा सम्मानित करते हुए कुलदीप के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

इस अवसर पर हिन्दी विभाग के अध्यक्ष डॉ. जे.एल.आर्य, डॉ. सीमा जैन, प्रो. अनिल कुमार आर्य एवं हिन्दी विभाग के प्राध्यापकों एवं एन.एस.एस. इकाई के स्वयंसेवकों ने कुलदीप बैरागी को शुभकामनाएं प्रेषित की।

Related Articles

Back to top button